वैक्सीनेशन पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी शाम 4 बजे करेंगे बैठक 

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम 4 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ राष्ट्र में कोरोनो वायरस महामारी की वर्तमान स्थिति और वैक्सीनेशन अभियान पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज कोरोनो वायरस खिलाफ वैक्सीन के रोलआउट पर चर्चा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। 16 जनवरी से प्रस्तावित कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने से पहले पीएम मोदी आज सभी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। 

इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और उसके टीकाकरण के बारे में चर्चा करेंगे। वैक्सीन पर उठ सकते हैं सवाल कयाए लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कई मुख्यमंत्री वैक्सीन पर सवाल उठाएंगे। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब सहित देश के अधिकतर विपक्षी राज्य सभी जनता का वैक्सीनेशन सरकार की ओर फ्री में चाहते हैं। आज की बैठक में कुछ राज्यों के सीएम ये मुद्दा उठा सकते हैं और केंद्र सरकार से टीकाकरण के सारे खर्च उठाने को कह सकते हैं। हालांकि केंद्र ने साफ किया है कि देश में सबसे पहले टीके की डोज स्वास्थय कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों की ही फ्री में लगाया जाएगा। इस बैठक से ठीक पहले एक दिन रविवार (10 जनवरी) को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूरे राज्य में टीकाकरण को मुफ्त करने का ऐलान किया है। बता दें कि फिलहाल कोरोना वैक्सीन की कीमत कितनी होगी, इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। 

केंद्र सरकार ने स्वास्थय कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों को फ्री में टीका लगाने के बाद राज्य से कीमत लेने की मंशा जाहिर की है। देश में 16 जनवरी से लगेगा कोरोना वैक्सीन केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते ने घोषणा की है कि देश में कोरोना वैक्सीन का डोज 16 जनवरी से शुरू होगा। उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का डोज सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जाएगा। इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें वैक्सीन दी जाएगी। भारत ने दो कोरोना वैक्सीन को के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी है। भारत में कोविड-19 से अबतक 1.50 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक करोड़ 4 लाख से ज्यादा देश में कोरोना के मामले हैं। जिसमें से 2 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं और एक करोड़ से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। 

Source : Agency

10 + 5 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004